Hemant Vishwakarma THESEOBACKLINK.COM seohelpdesk96@gmail.com
Welcome to THESEOBACKLINK.COM
Email Us - seohelpdesk96@gmail.com
directory-link.com | smartseoarticle.com | webdirectorylink.com | directory-web.com | smartseobacklink.com | seobackdirectory.com

Links -> Link Details

Title अज़ूरी – बॉलीवुड की 1st “आइटम गर्ल”
URL https://www.thoughtfulaffairs.in/azurie-1st-item-girl-of-bollywood/
Category Entertainment --> Celebrities
Meta Keywords अज़ूरी
Meta Description अज़ूरी First Item Girl Of Bollywood (20 November 1907/1916 – 22 February 1998 )- अज़ूरी जिन्हें मैडम अज़ूरी भी कहा जाता था। बॉलीवुड की पहली “आइटम गर्ल” अज़ूरी ने अपनी पूरी ज़िंदगी डांस के नाम कर दी थी।
Owner Neetu Sharma
Description
जर्मन डॉक्टर और भारतीय हिन्दू नर्स की बेटी एना मेरी गुइज़लर फ़िल्मों में आने के बाद कहलाईं अज़ूरी जिन्हें बॉलीवुड की पहली “आइटम गर्ल” माना जाता है। बंगलौर में जन्मी अज़ूरी अपने माता-पिता के अलगाव के बाद अपने पिता के साथ रही। उनके पिता चाहते थे कि वो डॉक्टर बने और उन की दिलचस्पी थी इंडियन क्लासिकल डांस-म्यूज़िक में लेकिन उनके पिता को ये बिल्कुल पसंद नहीं था। फिर अपने पिता के कहने पर उन्होंने बेले डांस और पियानो सीखा। बाद में जब उनके पिता बॉम्बे शिफ्ट हुए तो वहां वो टर्किश राइटर और पॉलिटिकल एक्टिविस्ट ख़ालिदा अदीब ख़ानम के सम्पर्क में आईं, उन्होंने ही उनका नाम एना से अज़ूरी रखा। अतिया फ़ैज़ी के कारण उन का परिचय इंडियन आर्ट से हुआ और फिर पिता की मौत के बाद उन्होंने डांस की प्रॉपर ट्रैंनिंग ली।